Press Release

i) Chamber wrote letter regarding flight services of Jamshedpur and ii) Meeting with the businessmen of Daily Market Sangh, Ranchi.

  • 02Jul-2024

    प्रेस विज्ञप्ति (दिनांक :02/07/2024)

    धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का निर्माण आवश्यक-चैंबर

    ====================

    धालभूमगढ एयरपोर्ट का निर्माण शुरू करने हेतु फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज ने नागर विमानन मंत्रालय और मुख्यमंत्री को पत्राचार किया। कहा गया कि जमशेदपुर अभी भी लंबी दूरी के यात्रियों के लिए हवाई संपर्क से वंचित है। जरूरी है कि एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए वन एवं पर्यावरणीय मंजूरी और अन्य प्रक्रियाएं पूर्ण की जायें। यह कहा गया कि वन मंजूरी के कागजात वर्तमान में राज्य सरकार की अनुशंसा के लिए लंबित हैं। चैंबर महासचिव परेश गट्टानी ने कहा कि यह हवाई अड्डा आम नागरिकों के साथ ही टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, एफसीआई जैसी कॉरपोरेट और पीएसयू के साथ साथ राज्य के पूर्वी सिंहभूम जिले में स्थित एमएसएमई के लिए भी फायदेमंद होगा।

    चैंबर द्वारा प्रेषित पत्र में यह भी कहा गया कि वर्ष 2023 में उडान योजना के तहत सोनारी हवाई अड्डे को जमशेदपुर, कोलकाता और भुवनेश्वर के लिए 9 सीटर वाणिज्यिक संचालन के लिए विमान की शुरूआत की गई किंतु इसका लाभ लोगों को नहीं मिल रहा। सोनारी एयरपोर्ट का रनवे भी बहुत छोटा है इसलिए बडे विमानों को शामिल करना भी संभव नहीं है। जमशेदपुर में एक समर्पित एयरपोर्ट बनने के बाद रांची एयरपोर्ट से यात्रियों की भीड भी कम हो जायेगी।

    डेली मार्केट संघ के व्यवसायियों के साथ बैठक

    =============

    डेली मार्केट संघ के पदाधिकारियों ने आज झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों से मिलकर डेली मार्केट में पर्याप्त नागरिक सुविधाओं की जरूरतों को उपलब्ध कराने में सहयोग का आग्रह किया। डेली मार्केट में जल जमाव, साफ सफाई सहित अन्य नागरिक सुविधाओं पर चर्चा करते हुए अवगत कराया गया कि डेली मार्केट थाना के समीप पूर्व में अवस्थित पार्किंग को हटा दिये जाने से कठिनाई हो रही है। पार्किंग की पर्याप्त सुविधा नहीं होने के कारण दुकानदार और ग्राहक सडकों पर गाडियां लगाने को विवश होते हैं, जिस कारण रोड में सदैव जाम की स्थिति बनी रहती है। चर्चाओं के क्रम में डेली मार्केट में स्थित फल और सब्जी की थोक मंडी को शहर से दूर स्थानांतरित करने की आवश्यकता भी बताई गई।

    डेली मार्केट के दुकानदारों की समस्या को वास्तविक समझते हुए चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने इस मामले में जल्द ही नगर प्रशासक से मिलकर उचित कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया। महासचिव परेश गट्टानी ने कहा कि फल और सब्जी की थोक मंडी होने के कारण डेली मार्केट में शहरवासियों का आवागमन अधिक होता है, जरूरी है कि निगम द्वारा मंडी की साफ सफाई की उचित व्यवस्था की जाय। उन्होंने डेली मार्केट के दुकानदारों की सुविधा के लिए हरसंभव प्रयास करने का भरोसा दिलाया।

    बैठक में डेली मार्केट संघ की ओर से जावेद, डब्बू, फिरोज (सदर साहब) के अलावा चैंबर उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, महासचिव परेश गट्टानी, पूर्व अध्यक्ष कुणाल अजमानी, कार्यकारिणी सदस्य रोहित पोद्दार, सुनिल सरावगी उपस्थित थे।

    Uploaded Image

    -

    परेश गट्टानी                                                                                                       विकास विजयवर्गीय

    महासचिव                                                                                                                        प्रवक्ता

     

Copyright © 2021-2024 FJCCI